Advertisement

Responsive Advertisement

अधूरा प्यार - | Romantic Love Story In Hindi |

Romantic Love Story In Hindi | अधूरा प्यार | Love Story In Hindi

romantic love story in hindi, heart touching love story

दोस्तों आप ने बहुत सारी Love Stories पढ़ी और सुनी होगीं उन कहानियों में से कई ऐसी भी कहानियां होती हैं जो हमारे या हमारे दोस्तों के जीवन में भी घटित होती हैं। आज की इस Love Story को पढ़ कर आपको पता चलेगा की क्या सच में कोई किसी के लिए प्यार में अपनी जान भी दे सकता है क्या! 

ये Story अभिनव नाम के एक लड़के और रूही नाम की एक लड़की के आस-पास घूमती है।   

अभिनव की स्कूल की पढ़ाई पूरी हो चूकी थी वह अपनी पढ़ाई के लिए दूसरे शहर गया हुआ था। अभिनव जहाँ रहता है उसके घर के सामने एक बहुत ही खूबसूरत लड़की(रूही) रहती है सुबह-सुबह रूही छत पर आती है दोनों कि नजरें आपस में मिलती है। वो होता है न पहली नजर वाला प्यार, अभिनव को रूही पसंद आने लगी थी।  दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगते हैं। अभिनव रूही के लिए रोज एक नई सायरी लिखता और जब रूही छत पर आती तो उसे दे देता है। एक दिन दोनों ने एक पार्क में मिलते का सोचा और कुछ दिनों बाद उनकी यह मुलाकात प्यार में बदल जाती है। दोनों जब भी मिलते एक दुसरे से गले मिलते और kiss करते थे। 

रूही घर में अपनी माँ और भाई के साथ रहती है। एक दिन अभिनव रूही के घर आता है और उसकी मम्मी से कहता है- “आंटी जी क्या आप मुझे ये इस्त्री दे सकती हैं? मुझे कल एक Interview के लिए जाना है इसलिए कपड़े प्रेस करने हैं। रूही की मां कहती हैं - “हां बेटा ले जाओ तब रूही उसकी तरफ मुस्कुराते हुए देखती है। अभिनव अपने घर चला जाता है फिर रूही का फोन आता है। वो दोनों बहुत देर तक एक दुसरे से बातें करते हैं दोनों एक दूसरे को अच्छे से जानने लगते हैं दोनों को एक दूसरे से सच्ची मोहब्बत हो जाती है। 

दो महीनों बाद अभिनव अपने घर चला जाता है और फिर एक महीना बीत जाता है। इधर रूही अभिनव से मिलने के लिए बहुत बेचैन होती है वह अभिनव को फ़ोन लगती है और कहती है कि "ये कैसा जादू किया है तुमने? तुम्हारे बिना तो हर चीज अधूरी लग रही है, जब भी आंखें बंद करती हूं तो तुम्हीं नजर आते हो। तुम्हारी शायरी, तुम्हारे jokes बहुत याद आते हैं please yrr तुम जल्दी वापस आ जाओ।"

दुसरे दिन ही अभिनव वापस वहां चला जाता है और रूही से मिलता है। एक दिन अभिनव किसी बहाने से रूही के घर जाता है और रूही की मम्मी से हसी मजाक करने लगता है। शाम को रूही अभिनव से कहती है कि "तुम बड़े ही बहादूर हो मेरे घर आ गए वाह!" तब अभिनव कहता है कि "ये तो बीएस Trailer था, एक दिन इसी तरह तुम्हारा हाथ मांगने भी आ जाऊंगा।" रूही हंसते हुए कहती है कि "तुम तो पागल हो yrr." 

एक दिन जब रूही छत पर आती है और अभिनव से इशारों में बात करती है तभी अचानक उसका भाई आ जाता है और उन दोनों को देख लेता है उसे बहुत गुस्सा आता है और अपनी बहन से कहता है कि "तुम आज के बाद छत पर नहीं जाओगी!" रूही को लगता है कि शायद उसके भाई को उस पर शक हो गया है। रूही फोन करके अभिनव को सब बताती है। 

अभिनव कहता का कि "शायद हमें कुछ दिनों तक एक-दुसरे से नहीं मिलना चाहिए सिर्फ फ़ोन पर ही बाते करेंगे ।" कुछ दिनों तक दोनों एक-दूसरे को देख नहीं पाते हैं। फिर एक बार उसका भाई रूही को फोन पर बात करते देख लेता है और तब उसका गुस्सा और बढ़ जाता है।फिर क्या था, वह अपने दोस्तों के साथ मिल कर अभिनव को मारने की सोचता है। अभिनव इस बात से अनजान होता है। 

पहला और आखिरी दोस्त - Heart Touching Love Story

एक सप्ताह बाद, अभिनव रूही को फोन करता है और कहता है कि "अब मुझसे और रहा नहीं जाता! आज शाम को मैं तुमसे मिलना चाहता हूँ।" अभिनव रूही को मिलने के लिए जगह बता देता है। अभिनव एक पहाड़ पर रूही को मिलने बुलाता है जहाँ से पूरा शहर का नजारा दिखता है। अभिनव टाइम पर वहां पहुंच जाता है और वहां अपनी बाइक खड़ी कर देता है और रूही का इंतजार करने लगता है। कुछ देर बाद वह रूही को फोन करने के लिए side में चला जाता है तभी अचानक रूही का भाई अपने दोस्त के साथ वहां आ जाता है और अभिनव की बाइक का Break Fail कर देता है और उसे यह बात पता नहीं थी कि उसकी बहन भी यहां आने वाली है।

Break Fail करके वह वहां से चला जाता है कुछ देर बाद रूही वहां आती है और वह दोनों एक दूसरे के गले मिलते हैं। अब शाम हो चली थी, अभिनव एक बार फिर अपने प्यार का इजहार करता है और रूही को वहाँ से पूरे शहर का नजारा दिखता है और कहता है कि "चलो थोड़ी दूर Bike पर सैर करते हुए चलते हैं।" अभिनव Bike Start करता है और रूही पीछे बैठ जाती है। 

थोड़ी दूरी जाने के बाद अभिनव Bike की Speed तेज कर लेता है यह सोच कर कि "मैं एक दम से Break  लगाऊँगा और रूही मेरे पीठ पर आ गिरेगी और मुझे कस कर पकड़ लेगी" अभिनव जैसे ही Break लगाता है Break नहीं लगता है Bike की Speed तेज हो कर 100 तक पहुंच जाती है। अभिनव अब समझ चुका था कि Break Fail हो गए हैं। वह अंदर ही अंदर रोता रहा था, रूही पूछती है कि "Bike इतनी तेज क्यों चला रहे हो?"  

अभिनव - “बस मुझे अच्छा लगता है Bike तेज चलाना।" 

रूही - "Bike धीरे करो मुझे डर लग रहा है।" 

अभिनव  - “तुम मुझसे कितना प्यार करती हो?"

रूही - "मैं तुम्हे अपनी जान से भी ज्यादा प्यार करती हूँ, मैं तुम्हारे लिए कुछ भी कर सकती हूँ।"

अभिनव  - “मुझे कस कर पकड़ लो"  रूही उसे कस कर पीछे से पकड़ती है।

अभिनव - "तुम मेरा हेलमेट पहन लो"  रूही  पूछती है "क्यों?" अभिनव कहता है "बस पहन लो ना Please." तब रूही हेलमेट पहन लेती है।

अगले ही दिन अखबार के खबर आती है की Bike के Break Fail होने के कारण एक लड़के की मौत हो गई लेकिन हेलमेट पहनने की वजह से उसके पीछे बैठी लड़की की जान बच गई। 

तब रूही का भाई वहां पहुंचता है और देख कर बहुत दुखी होता है तो उसे बहुत पछतावा होता है की उसे ऐसा नहीं करना चाहिए था, अब वह चाह कर भी जो हो चूका है उसे बदल नहीं सकगता था।

 इस प्रकार अभिनव ने अपने प्यार को बचाने के लिए अपनी जान दे दी। इस तरह दोनों का प्यार अधूरा रह जाता है। इसलिए दोस्तों कभी भी सच्चा प्यार करने वालों को एक-दूसरे से जुदा नहीं करना चाहिए। 

उम्मीद करता हूँ की आपको ये Heart-Touching Romantic Love Story पसंद आई होगी। 

--------

आपको ये कहानी किसी लगी नीचे Comment करके जरूर बताना और नीचे दी गई Love Stories को भी जरूर पढ़िएगा - 

1. दिल की बातें - Most Popular Story

🙏🙏🙏🌹🌹🙏🙏🙏

Tags - Romantic Love Story In Hindi, Short Love Story In Hindi

Post a Comment

0 Comments